sunday को बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, नहीं मिलेगा पेट्रोल



दिल्ली- देश के आठ राज्‍यों में प्रत्‍येक रविवार को पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। इसकी शुरुआत 14 मई से होगी। पेट्रोल पंप मालिकों की एक संस्‍था ने मंगलवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तेल बचाने का आह्वान करने पर यह फैसला लिया गया है।

कंसोर्टियम ऑफ इंडियन पेट्रोलियम डीलर्स के एग्‍जीक्‍यूटिव कमिटी के सदस्‍य सुरेश कुमार ने कहा कि हमनें कुछ साल पहले रविवार को अपने रिटेल आउटलेट्स बंद रखने का फैसला किया था। लेकिन तेल मार्केटिंग कंपनियों ने हमसे इस फैसले पर पुर्नविचार करने का अनुरोध किया था। अब हमने यह निर्णय लिया है कि रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखे जाएंगे।

उन्‍होंने कहा कि एसोसिएशन ने यह निर्णय प्रधानमंत्री द्वारा मन की बात में पर्यावरण संरक्षण के लिए ईंधन बचाने के आह्वान के बाद किया है। तमिलनाडू पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के वाइस-प्रेसीडेंट कुमार ने बताया कि इसकी शुरुआत 14 मई से होगी। तमिलनाडू, केरल, कर्नाटक, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्‍ट्र और हरियाणा में तकरीबन 20,000 पेट्रोल पंप प्रत्‍येक रविवार को 24 घंटे के लिए बंद रहेंगे।

उन्‍होंने बताया कि रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने से अकेले तमिलनाडू में 150 करोड़ रुपए का नुकसान होगा। कुमार ने कहा कि सामान्‍य अवस्‍था में एक पेट्रोल पंप पर 15 कर्मचारी होते हैं लेकिन अवकाश के दिन यहां एक कर्मचारी मौजूद रहेगा, जो आपात स्थिति में पेट्रोल-डीजल देगा।

तेल मार्केटिंग कंपनियों द्वारा पेट्रोल पंप डीलर्स का मार्जिन बढ़ाने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि एसोसिएशन इस मुद्दे पर अभी चर्चा कर रही है और जल्‍द ही इस संबंध में घोषणा की जाएगी। अभी संघर्ष जारी है। हम जल्‍द ही अपने सदस्‍यों के साथ एक बैठक करेंगे और हम अपनी आगे की रणनीति की जल्‍द घोषणा करेंगे।

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget