रामगोपाल वर्मा, रोनी स्क्रूवाला के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी


मुंबई-अक्सर विवादों में रहने वाले फिल्म निर्माता-निर्देशक रामगोपाल वर्मा के खिलाफ औरंगाबाद की एक स्थानीय अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। अदालत ने यह वारंट लेखक मुश्ताक मोहसिन की शिकायत पर जारी किया है। औरंगाबाद शहर के नूतन काॅलोनी में रहने वाले मुस्ताक मोहसिन का आरोप है कि 2009 में आई फिल्म ‘अज्ञात’ की कहानी उनकी लिखी हुई है। इस मामले में यूटीवी प्रोडक्शन के प्रमुख रोनी स्क्रूवाला के खिलाफ भी गैर जमानती वारंट जारी हुआ है।
अदालत ने दोनों को 30 मई 2017 तक अदालत में हाजिर होने को कहा है। लेखक मोहसिन का कहना है कि 2009 में रिलीज हुई फिल्म ‘अज्ञात’ की कहानीं मेरी लिखी हुई है। मोहसिन ने भास्कर से बातचीत में बताया कि दरअसल इस फिल्म की कहानी मैंने लिखी थी। मोहसिन ने इस कहानी का रजिस्ट्रेशन फिल्म राइटर एसोसिएशन में भी कराया था। मोहसिन का कहना है कि रामगोपाल वर्मा इस तरह की कहानी पर फिल्में बनाते रहे हैं।
इसलिए मैंने अपनी कहानी पोस्ट के माध्यम से रामगोपाल वर्मा के हैदराबाद वाले पते पर भेज दी थी। लेकिन इस बारे में उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया। बाद में जब मैंने सिनेमाघर में फिल्म अज्ञात देखी तो पता चला कि मेरी भेजी कहानी पर वर्मा ने फिल्म बना डाली है। मोहसिन ने अपनी कहानी 1998 में वर्मा के पास भेजी थी।
कहानी चोरी होने की जानकारी के बाद मुहसिन की तरफ से वर्मा और इस फिल्म की निर्माता कंपनी यूटीवी मोशन पिक्चर के मालिक रोनी स्क्रूवाला को भेजी गई नोटिस का कोई जवाब नहीं मिला तो उन्होंने अदालत की शरण ली। लेकिन ये दोनों अदालत में कभी हाजिर नहीं हुए। अब औरंगाबाद की मैजिस्ट्रेट कोर्ट ने कॉपी राइट एक्ट की धारा 51, 63 व 65 के उल्लंघन को लेकर दायर की गई शिकायत पर सुनवाई करते हुए वर्मा और स्क्रूवाला के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है।

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget