BEGUM JAAN पर सकत हुआ सेंसर बोर्ड




काट दिए फिल्म के 12 सीन 

नई दिल्ली : हर फिल्म पर अपनी तीखी नजर रखने वाले सेंसर बोर्ड की गाज विद्या बालन की फिल्म 'बेगम जान' पर भी गिर गई है. विद्या बालन की अगली फिल्म बेगम जान के इतने सीन पर सेंसर बोर्ड ने कैंची चलाई कि फिल्म आधी हो गई है.
कहा जा रहा है कि फिल्म से कई बेहतरीन सीन को काटा गया है. फिल्म से उस सीन को भी काट दिया गया जिसमें सांप्रदायिक हिंसा दिखाई गई है. अब देखना ये होगा कि बेगम जान की टीम सेंसर बोर्ड की बात मान लेती है या फिर इसके खिलाफ जाएगी, क्योंकि फिल्म के काफी महत्वपूर्ण सीन काटे गए हैं.
फिल्म 'बेगम जान' में क्या-क्या होगा इसकी झलक तो ट्रेलर में ही देखने को मिल गई थी. विद्या बालन की गालियों से लेकर लवमेकिंग सींस की ट्रेलर में भरमार थी. लेकिन सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म पर ऐसी कैंची चलाई है कि निर्माता-निर्देशक भी परेशान हो गए होंगे. फिल्म के बोल्ड कंटेंट में भी कांट-छांट की गई है. फिल्म के 12 सीन पर कैंची चलाई गई है.
विद्या बालन के अलावा 'बेगम जान' में चंकी पांडे, नसीरुद्दीन शाह, गौहर खान, इला अरुण, पल्लवी शारदा, मिष्टी चक्रबोर्ती और विवेक मुश्रान जैसे स्टार्स हैं. श्रीजीत मुखर्जी के निर्देशन में बनी 'बेगम जान' बंगाली फिल्म 'राजकाहिनी' का हिंदी रीमेक है, जिसे नेशनल अवॉर्ड मिला था. 
फिल्म की कहानी 1947 में हुए भारत-पाकिस्तान विभाजन के बाद के बंगाल की है. फिल्म की पृष्ठभूमि में कोठे पर रहने वाली 11 महिलाएं हैं. विभाजन के बाद जब नई सीमा रेखा बनती है तो उस कोठे का आधा हिस्सा भारत में पड़ता है और आधा पाकिस्तान में.
विद्या इस फिल्म में एक वेश्या ‘बेगम जान’ का किरदार निभा रही हैं. फिल्म की कहानी एक ऐसे कोठे की है, जो हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बंटवारे के दौरान बॉर्डर के बीचों-बीच पड़ गया. विद्या बालन के साथ इस फिल्म में गौहर खान भी मुख्य किरदार में नजर आएंगी. फिल्म 14 अप्रैल को रिलीज होगी.

Post a Comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget