सीए का कोर्स करने मुंबई आया था ये सिंगर, अब ज्यादातर रहता है कॉन्ट्रोवर्सी में




मुंबई। बॉलीवुड के पॉपुलर सिंगर अभिजीत भट्‌टाचार्य अपने विवादित बयानों से हमेशा चर्चा में आ जाते हैं। इस बार वे नोटबंदी पर देशबंद आंदोलन के विरोध के चलते चर्चा में आए हैं। अभिजीत का जन्म कानपुर में एक बंगाली परिवार में हुआ था। वे चार भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं। कॉमर्स से स्नातक अभिजीत को बचपन से ही गायकी का शौक था। उन्होंने 1970 से ही स्टेज पर गीतों की परफॉर्मेंस देना शुरू कर दी थी। उन्होंने किशोर कुमार के गीतों को सुन-सुनकर बाद में अपना खुद का गाने का स्टाइल ईजाद किया। सीए की बजाय बन गए सिंगर...


बॉलीवुड में प्लेबैक सिंगिंग में अपना करियर बनाने से पहले अभिजीत चार्टर्ड अकाउंटेंसी का कोर्स करने के लिए 1981 में कानपुर से मुंबई आए थे, लेकिन उन्हें तो गायक ही बनना था। एक दिन उन्हें उस समय के टॉप म्यूजीशियंस में से एक माने जाने वाले संगीतकार आरडी बर्मन का फोन आया। उन्होंने अभिजीत को देवआनंद के बेटे की फिल्म आनंद और आनंद के लिए गाने का ऑफर दिया। उन्हें यह गीत अपने सपनों के कलाकार किशोर कुमार के साथ गाने का मौका मिला। अभिजीत की वाइफ का नाम सुमति है और उनके दो बच्चे हैं, जिनके नाम ध्रुव और जय हैं।
गानों से ज्यादा विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं अभिजीत...
कई बार अपने गानों से ज्यादा अभिजीत अपनी कॉन्ट्रोवर्सीज की वजह से खबरों का हिस्सा बनते हैं। सलमान खान के हिट एंड रन केस के दौरान विवादित बयान देकर अभिजीत भट्टाचार्य ने कॉन्ट्रोवर्सी क्रिएट कर दी थी। दरअसल सलमान का सपोर्ट करते हुए अभिजीत ने सोशल मीडिया पर लिखा- ‘कुत्ता रोड पर सोएगा तो कुत्ते की मौत मरेगा, सड़कें गरीब के बाप की नहीं हैं। मैं एक साल तक बेघर रहा लेकिन कभी सड़क पर नहीं सोया। आत्महत्या अपराध है और फुटपाथ पर सोना भी अपराध है।

गुलाम अली को कहा था बेशर्म...
कुछ वक्त पहले ही शिवसेना के विरोध की वजह से मुंबई और पुणे में होने वाला गुलाम अली का कॉन्सर्ट कैंसल कर दिया गया था। इसका समर्थन करते हुए अभिजीत ने पाकिस्तानी कलाकारों और गुलाम अली पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने गुलाम अली को बेशर्म और शादी का कव्वाल बता डाला था। अभिजीत ने मीडिया पर भी जमकर निशाना साधा और उन्हें प्रेस्टीट्यूट्स कहा था।

सलमान पर साधा निशाना
जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्टर में आर्मी बेस पर हुए आतंकी हमले के बाद कुछ एक्टर्स के पाकिस्तानी कलाकारों का सपोर्ट करने पर अभिजीत ने बयान देते हुए कहा था- फवाद खान ने अपने मुल्क पाकिस्तान के प्रति सच्ची देशभक्ति दिखाई है, जबकि सलमान खान को अपने देश के लिए वफादारी दिखाने में शर्म आती है।

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget