सबसे बड़ी खबर, ट्रंप नहीं बनेंगे अमेरिका के राष्ट्रपति




NEW DELHI : अमेरिका में रिब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की राष्ट्रपति पद की जीत के बाद कई लोग इसके खिलाफ सड़कों पर धरना-प्रदर्शन करने उतर गए।
इसी दौरान अमेरिका में कई जगहों पर आगजनी और हिंसा की घटनाओं को भी अंजाम दिया गया। कई लोगों ने तो विरोध प्रर्दशन करने में देश के झंडे तक जला दिए थे। वहीं इसी दौरान ट्रंप की जीत के खिलाफ भी कई ऑनलाइन कैंपेन चलाए जा रहे हैं। अमेरिका में भी इसी तरह के एक वेब पोर्टल change.org पर हिलेरी क्लिंटन को राष्ट्रपति बनाने के समर्थन में 47 लाख से ज्यादा लोगों ने हस्ताक्षर किए हैं। यह अभी तक का सबसे बड़ा ऑनलाइन हस्ताक्षर अभियान माना जा रहा है जिसमें इतनी बड़ी तादाद में लोगों ने हिस्सा लिया हो।

वेब पोर्टल पर “Make Hillary Clinton President” नाम से एक पेटिशन डाली हुई है जिसके सपोर्ट में अभी तक 47 लाख से ज्यादा लोगों ने साइन किए हैं। इसके अलावा पोर्टल पर डाली हुई पेटिशन में लिखा है “डोनाल्ड ट्रंप अभी राष्ट्रपति नहीं बने हैं। असली चुनाव आने वाली 19 दिसंबर को होगा जब 538 इलेक्टर्स अपने वोट डालेंगे और वह ऐसे किसी के लिए भी कर सकते हैं।” पेटिशन में आगे लिखा हुआ है कि यह डोनाल्ड ट्रंप से लोकतंत्र के खात्मे को बचाने के लिए जरूरी है।
.

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget