200 फिल्म और 56 साल बाद जैकी चेन को मिला ऑस्कर, चाइनीज एक्टर बोले- बहुत हड्डियां तुड़वाने के बाद पूरा हुआ सपना



लॉस एंजिलिस.200 फिल्मों में एक्टिंग और 56 साल लंबे इंतजार के बाद आखिरकार जैकी चेन को ऑस्कर मिला। पुरस्कार मिलने के बाद जैकी चेन (62) ने कहा कि कई हड्डियां तुड़वाने के बाद मुझे ये सम्मान मिला। ऑनरेरी ऑस्कर मिलने पर जैकी बोले, "मेरे पिता हमेशा ये पूछते थे कि बेटा तुमने दुनियाभर में इतनी सारी फिल्में की, इतने सारे अवॉर्ड जीते, लेकिन तुम्हें ऑस्कर कब मिलेगा। मैंने उनसे कहा कि मैं केवल एक्शन-कॉमेडी मूवी बनाता हूं।" जैकी ने कहा कि उन्होंने 23 साल पहले देखा था ऑस्कर का सपना...
- एक्शन-कॉमेडी को लेकर फिल्मों में जैकी चेन के योगदान के लिए उन्हें ऑनरेरी ऑस्कर दिया गया। जैकी चेन को ये सम्मान टॉम हैंक्स, रश ऑवर में उनके साथ काम कर चुके क्रिस टकर और पुलिस स्टोरी-3 की अभिनेत्री मिखेल योह ने दिया। 
- जैकी चेन ने पुरस्कार मिलने पर कहा कि उन्होंने 23 साल पहले ऑस्कर अवॉर्ड का सपना देखा था। तब वो एक्शन स्टार सिल्वेस्टर स्टेलोन के घर गए थे, वहां ऑस्कर रखा था और तभी से उनका भी सपना इसे पाने का हो गया। 
- जैकी चेन ने कहा कि मैंने अपनी पहली फिल्म तब की थी, जब मैं महज 6 साल का था। इन 56 सालों में मैं 200 से ज्यादा फिल्में कर चुका हूं और दर्जनों हड्डियां तुड़वा चुका हूं।
जैकी चेन बोले- थैंक यू हॉलीवुड
- ऑस्कर अवॉर्ड मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए जैकी चेन ने कहा, "इतने सालों में मुझे काफी कुछ सिखाने और मुझे थोड़ा बहुत मशहूर करने के लिए शुक्रिया हॉलीवुड। मैं यहां आकर सम्मानित हुआ।"
- जैकी चेन ने कहा,"मैंने ऑस्कर को छुआ, उसे चूमा और उसे महसूस किया, अभी भी उस पर मेरे फिंगर प्रिंट मिल जाएंगे।"
- "जब एकेडमी अवॉर्ड्स के प्रेसिडेंट चेरल बून इसाक्स ने ऑनरेरी ऑस्कर के सिलसिले में फोन किया तो मैंने पूछा क्या आप श्योर हैं?"
- जैकी चेन ने हांगकांग को शुक्रिया कहा, वे बोले कि इस शहर और यहां के लोगों ने मुझे बनाया। जैकी ने कहा कि उन्हें चाइनीज होने पर गर्व है। 
- ट्विटर पर अपनी फीलिंग्स जाहिर करते हुए चाइनीज एक्शन स्टार जैकी चेन ने कहा कि मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं और मैं अपने शब्द खो चुका हूं।

इन्हें भी मिला ऑस्कर
- ब्रिटिश फिल्म एडिटर एन्ने वी कोट्स
- कास्टिंग डायरेक्टर लिन स्टाल्मास्टर 
- डॉक्युमेंट्री मेकर फ्रेडरिक वाइजमैन

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget