नोटबंदी के बाद बस एक फैसला और लूंगा, फिर सोने की तरह चमकेगा देश…


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि वह आश्वस्त हैं कि केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद भारत सोने की तरह चमकेगा। उन्होंने यह भी कहा कि इससे देश में काला धन पर अंकुश लगेगा। मोदी ने अपने मासिक रेडियो संबोधन ‘मन की बात’ में नोटबंदी का समर्थन करते हुए कहा, “हम इस आग से सोने की तरह बाहर निकलेंगे। इस विश्वास का सबसे प्रमुख कारण हमारे लोग हैं।
मोदी ने कहा कि वह इस बात को लेकर सचेत थे कि उनके इस कदम से असुविधा होगी और हम नई समस्याओं का सामना करेंगे। पीएम मोदी ने आगे कहा कि इसके बाद बस एक और फैसले की जरूरत है फिर देश सोने की तरह चमकेगा देश। लेकिन यह फैसला क्‍या होगा यह तो राज ही रह गया।
नोटबंदी के बाद राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा, “मैंने कहा था कि स्थिति को सुधरने में 50 दिन लगेंगे। 70 वर्ष पुरानी भ्रष्टाचार और काले धन की समस्या से छुटकारा पाना आसान नहीं है।”
उन्होंने कहा, “कई समस्याओं के साथ आपके सहयोग ने मेरे दिल को छू लिया। आपको दिग्भ्रमित करने के प्रयासों के बावजूद आप डटे रहे।”
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने आठ नवंबर की रात उसी दिन मध्यरात्रि से 500 और 1,000 रुपये के नोटों को अमान्य घोषित कर दिया था, जिसके बाद देशभर में नकदी का संकट पैदा हो गया।

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget