दो हजार के नोट में छिपा है मोदी का संदेश


दो हजार के नोट को मोबाइल कैमरे पर फोकस करते ही शुरू हो गया प्रधानमंत्री का संदेश। ऐसा एक मोबाइल एप गूगल के प्ले स्टोर पर मौजूद है। धड़ाधड़ लोगों ने एप स्टाल कर इसका प्रयोग शुरू कर दिया। चर्चाएं दो हजार के नोट में कोई चिप या सेंसर लगे होने की शुरू हो गई। हालांकि विशेषज्ञ इसे तकनीक का कमाल बता रहे हैं, सेंसर या चिप जैसी बात से इंकार कर रहे हैं।
गुरुवार को शहर के लोगों के हाथ दो हजार का नोट आया तो मोदी की-नोट गुरुवार को एक एप सुर्खियों में आया। इस एप का नाम है मोद की-नोट। इस एप को एंड्रायड फोन में डाउन लोड करने के बाद दो हजार के नए नोटों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर सामने आती है। इस तस्वीर में नरेंद्र मोदी सिर पर पगड़ी बांधे हुए हैं। इसके बाद एक आप्शन आता है स्कैन 500 और 2000 रुपये नोट्स। स्कैन वाले आप्शन को क्लिक करके रोशनी में दो हजार रुपये का नोट सीधा रख जब मोबाइल सामने रखते हैं तो तुरंत ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश सुनाई देता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिंदी में पहले नमस्ते बोलते हैं उसके बाद अंग्रेजी में उनका संदेश है। इस संदेश में मोदी काले धन और भ्रष्टाचार पर कड़ी चोट करते हुए दिखाई देते हैं।
मोदी कीनोट एप 500 और 2000 रुपये के नए नोट के पैटर्न से कार्य करता है। इसमें एप के स्कैनर से पैटर्न कापी होने के बाद वीडियो ऑन हो जाती है। नोट में सेंसर जैसी कोई चीज नहीं है।

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget