अब आधार कार्ड से जिओ सिम वालों पर गिरेगी गाज , बचने के लिए करें ये उपाय



नई दिल्ली। फ्री इंटरनेट से लेकर वॉयस, वीडियो और एसएमएस जैसी सर्विस देने वाला रिलायंस जियो का वेलकम ऑफर 31 दिसंबर तक को बंद होने जा रहा है। फिलहाल देश में लोग जिओ 4जी सिम लेकर इसका यूज कर रहे हैं। लेकिन रिलायंस जियो सिम यूज करने वालों के लिए अब बेहद जरूरी खबर हैं। खासकर उनके लिए जिन्होंने अपना आधार कार्ड देकर यह सिम ली है और फिंगरप्रिंट स्कैन वेरिफिकेशन नहीं कराया। इसके अलावा अगर आपने किसी दूसरे राज्य के पहचान पत्र के जरिए किसी और राज्य में सिम ली है अब आपके लिए मुश्किल हो सकती है। क्योंकि खबर है कि ऐसे यूजर्स के नंबर जल्द ही बंद कर दिए जाएंगे।
जरूरी है फिंगरप्रिंट वेरिफिकेशनयह भी रिपोर्ट है कि अगर आपने फिंगरप्रिंट वेरिफिकेशन नहीं कराया तो भी आपको मुश्किल हो सकती है। क्योंकि शुरुआत में ज्यादातर लोगों ने रिलायंस जियो की सिम सिर्फ आधार कार्ड और फोटो देकर ली है। हालांकि अब लोगों को अपने नजदीकी रिलायंस डिजिटस स्टोर या कंपनी के आधाकिरक स्टोर पर जा कर फिंगरप्रिंट वेरिफिकेशन के लिए कहा जा रहा है। ऐसे में कई यूजर्स को रिलायंस जियो की तरफ से ऐसे मैसेज मिलने शुरू हो गए हैं। इन मैसेजेज में ग्राहकों से वेरिफिकेशन कराने और पहचान देने को कहा गया है। इस मैसेज में यह भी लिखा है कि अगर ऐसा न किया गया तो नंबर बंद कर दिया जाएगा।
निश्चित समय में कराएं वेफिकेशनकंपन की ओर से कहा जा रहा है कि जिन यूजर्स ने वेरिफिकेशन नहीं कराया है उनका नंबर बंद कर दिया जाएगा। नंबर बंद होने का मतलब आप अनलिमिटेड फ्री 4G और फ्री वॉयस कॉलिंग वाला वेलकम ऑफर्स यूज नहीं कर पाएंगे। हालांकि इसके लिए लोगों को मैसेज के जरिए समय सीमा भी दी जा रही है।
वेरिफिकेशन के लिए यहां जाएंरिलायंस जियो के मुताबिक जिन ग्राहकों ने बाहर के आधार कार्ड से E-KYC के जरिए सिम ली है उन्हें सिम बंद होने का मैसेज भेजा जा रहा है। ऐसे यूजर्स को रिलायंस जियो की सर्विस के लिए ऐक्टिवेशन कोड के साथ रिलायंस डिजिटल जाना होगा और अपनी पहचान पेश करनी होगी।
जल्द आ रही जिओ की पांच नई सर्विसरिलायंस जियो अब जल्द ही अपनी पांच धमाकेदार सर्विस लॉन्च करने जा रही है। इनके कंपनी बाजार में एक बार फिर से सुर्खियां बटोरने के लिए तैयार है। इनमें फाइबर टू होम (FTTH), जियो टीवी के लिए सेट टॉप बॉक्स, जियो मीडिया शेयर ऐप, जियो स्मार्ट होम तथा पब्लिक वाईफाई शामिल हैं।

Post a Comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget