BJP MLAs-MPs 8 नवंबर के बाद खातों से हुए लेनदेन की डिटेल शाह को सौंपें: मोदी


नई दिल्ली. नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के सांसदों और विधायकों से उनके खातों से हुए लेनेदेन की डिटेल मांगी है। पीएम ने संसद में बीजेपी पार्लियामेंट्री पार्टी की मीटिंग में कहा कि बीजेपी के सभी सांसद-विधायक 8 नवंबर से 31 दिसंबर तक उनके खातों से होने वाले लेनदेन का डिटेल पार्टी प्रेसिडेंट अमित शाह को सौंपें। यह डिटेल 1 जनवरी तक देने को कहा गया है। इधर मंगलवार को भी सदन की कार्यवाही बाधित हुई। 11 बजे कार्यवाही शुरू होते ही लोकसभा-राज्यसभा में विपक्ष हंगामा करने लगा। इसके बाद कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित कर दी गई। बीजेपी पार्लियामेंट्री पार्टी की मीटिंग में क्या हुआ...
- संसदीय कार्य राज्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा, "पीएम ने बैठक में सभी पार्टी नेताओं से कहा- हमारा काले धन के लिए संघर्ष है और जो इनकम टैक्स में संशोधन है वो गरीबों का कल्याण करने वाला है।"
- पीएम ने कहा, "देश को कैशलेस सोसायटी बनाना है, इसके लिए सभी का सहयोग चाहिए।"
- वेकैया नायडू ने कहा, "आक्रोश रैली फ्लॉप थी। लोग उनके हंसी उड़ा रहे हैं। समझ नहीं आता विपक्ष बहस को क्यों राजी नहीं हो रहा।"
- बता दें कि विंटर सेशन की शुरुआत 16 नवंबर को हुई थी, लेकिन अब तक दोनों सदन में एक भी दिन सामान्य रूप से कार्यवाही नहीं चल सकी है।
- विपक्षी पार्टियां दोनों सदनों में नोटबंदी पर हंगामा कर रही हैं।
- राज्यसभा में नोटबंदी पर चर्चा शुरू भी हो चुकी है, लेकिन विपक्ष पीएम की मौजूदगी की मांग कर रहा है।
- पिछल हफ्ते गुरुवार को नरेंद्र मोदी एक घंटे कि लिए सदन में पहुंचे थे, लेकिन विपक्ष चाहता है कि पूरी चर्चा के दौरान मोदी मौजूद रहें।
- वहीं, लोकसभा में अपोजिशन की मांग है कि चर्चा वोटिंग वाले नियम के तहत हो।
- सरकार का कहना है कि वे दोनों सदन में चर्चा को राजी है, लेकिन बिना किसी शर्त के। अरुण जेटली कह चुके हैं कि राज्यसभा में पीएम इस मुद्दे पर बयान भी देंगे।
सोमवार को संसद में क्या हुआ था
- सोमवार को भी संसद के दोनों सदनों में हंगामा हुआ था। (पूरी कार्यवाही पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)
- राज्यसभा में विपक्ष पीएम को बुलाने की मांग पर अड़ा रहा।
- लोकसभा में राजनाथ सिंह ने कहा कि चर्चा होने दीजिए। जरूरत पड़ी तो पीएम हस्तक्षेप करेंगे।


Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget