इन 5 बातों से समझें पार्टनर है धोखेबाज

यह सच है कि जब आप किसी को सच्चे दिल से प्यार करते हैं और वह आपको धोखा देता है तो एक बार के लिए सबकुछ बिखर जाता है। दिल, शीशे की तरह टुकड़े-टुकड़े होकर बिखर जाता है लेकिन आपको यह समझना जरूरी है कि इस धोखे की नींव बहुत पहले ही पड़ी होगी। वक्त के साथ उसमें मजबूती आयी और आपको धोखा मिला।

अगर आप भी किसी के साथ रिलेशनशिप में है और आपने भी अपने रिश्ते में ये छोटी-छोटी बातें नोटिस की हैं या कर रही हैं तो, बेहतर यही होगा कि उस शख्स से दूरी बनाना शुरू कर दीजिए। इससे पहले कि आपको ज्यादा दर्द हो।

1. छोटी-छोटी बातों पर झूठ
हो सकता है उसे सिगरेट पीने की तलब लगी हो और वह आपसे जरूरी कॉल का बहाना बनाकर बाहर चला जाए। आप सोच सकती हैं कि यह तो बहुत छोटी बात है। इस पर क्या ध्यान देना लेकिन यही झूठ धीरे-धीरे बड़े होते जाएंगे। झूठ बोलने का मतलब ही यही है कि आप दोनों के बीच भरोसे की कमी है।

2. कम बोलना
अगर वह अपनी किसी भी फीलिंग को शेयर नहीं करता है और आपके सामने ज्यातार खामोश ही रहता है तो कुछ गड़बड़ तो जरूर है। कई अध्ययनों में यह बात कही जा चुकी है कि एक स्वस्थ रिश्ते के लिए बहुत जरूरी है कि दो लोगों के बीच बातचीत होती रहे लेकिन अगर वह आपके सामने खामोश रहता है और सिर्फ आपको सुनता ही है तो संभलने का वक्त आ गया है।

3. रिश्ते के प्रति रवैया
अगर आपको लगता है कि इस रिश्ते को संभालने के प्रति आप जितनी गंभीर हैं और हर जरूरी प्रयास करती हैं, आपका पार्टनर इसे उतनी ही लापरवाही से लेता है तो यह सही स्थिति नहीं है। कोई भी रिश्ता एकतरफा कोशिश के भरोसे नहीं चल सकता।

4. जलन
अगर वह आपको लेकर सुरक्षात्मक रवैया रखता है तो यह तो बहुत अच्छी बात है लेकिन सुरक्षा की भावना को जलन में बदलने में वक्त नहीं लगता। अगर वह बहुत अधिक टोका-टाकी करता है और आपका स्पेस धीरे-धीरे खत्म हो रहा है तो संभल जाइए।

5. दिखावा
अगर आप उसके व्यवहार को अभी तक समझ नहीं पायी हैं तो यह चिंता की बात है। इसका सीधा मतलब है कि वह बहुत जल्दी-जल्दी बदलता है और ऐसे शख्स के साथ रहना किसी भी तरह से ठीक नहीं है।

Post a Comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget