कहीं मंदिर में 24 घंटे होता है चमत्कार, कहीं तालाब के पानी में दिखती है आग

रांची। झारखंड 15 नवंबर को अपना 17वां स्थापना दिवस मनाएगा। इस मौके पर हम आपको यहां की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बता रहे हैं, जिसके बारे में जानकर आपको अजीब लगेगा। पर है यह बिल्कुल सच। यहां एक ऐसी जगह है जहां मंदिर में एक शिवलिंग का 24 घंटे अपने आप जलाभिषेक होता है। वहीं, एक ऐसा भी स्थान है, जहां तालाब के पानी के ऊपर आग नजर आती है। मां गंगा की प्रतिमा से निकलती है जल की धारा...


-सबसे पहले जानते हैं जलाभिषेक की कहानी। दरअसल, यहां रामगढ़ जिले में एक टूटी झरना मंदिर है।
जहां 365 दिन 24 घंटे शिवलिंग पर जलाभिषेक होता रहता है। वो भी अपने आप।
-मंदिर में मां गंगा की प्रतिमा से जल की धारा निकलती है, जो सीधे शिवलिंग पर गिरती रहती है। यह जल की धारा कहां से आती है, यह आज भी रहस्य बना हुआ है।
-खास बात यह भी है कि इस मंदिर के पास दो हैंडपंप एेसे भी हैं, जिन्हें बिना चलाए ही लगातार मोटी धार के साथ पानी गिरता रहता है। इस हैंडपंप में हैंडल भी नहीं लगाए गए हैं।
पानी के ऊपर दिखती है आग
-बोकारो जिले के चंदनकियारी ब्लॉक के तालगड़िया के आसपास के कई गांवों के लोग मिथेन गैस के रिसाव से परेशान हैं। इन गांवों में कहीं भी आग धधकने लगती है।
-ग्रामीण चूल्हा जलाने से भी डरते हैं। गांवों में पानी के मुख्य स्रोत हैंडपंप, कुआं, तालाब आदि से गैस का रिसाव अक्सर होता है और पानी के ऊपर आग दिखने लगती है।
-गैस रिसाव के कारण लोग डर-डरकर हैंडपंप से भी पानी भरते हैं। लोगों का कहना है कि कब यहां पानी के साथ गैस रिसाव हो जाएगा कहा नहीं जा सकता है। आग भी लग जाती है।
देखिए फोटोज। साथ ही पढ़िए ताली बजाने पर निकलता है पानी ...
ताली बजाने पर निकलता है पानी
-यहां बोकारो जिले में एक ऐसा जल कुंड है, जहां ताली बजाने पर तेजी से पानी बाहर निकलता है। लोगों का तो यह भी मानना है कि इसमें नहाने से चर्म रोग दूर होते हैं।
-यहां गर्मियों में ठंडा और सर्दियों में गर्म पानी निकलता है। कुंड से निकलने वाला पानी जमुई नामक छोटी नाले से होते हुए गरगा नदी में मिलता है।
-इसे दलाही कुंड के नाम से जाना जाता है। कंक्रीट की दीवारों से घेरा हुआ छोटा जलाशय। बेहद साफ और औषधीय गुणों वाला है।(स्थानीय प्रचलन के अनुसार)।

और पढिये

लड़कियों को सेक्स के वक्त इसमें आता है ज्यादा मजा



Post a Comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget