20 Cr के फाइटिंग सीन के बाद, रजनी की इस फिल्म का बजट पहुंचा 350 Cr

मुंबई:रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर '2.0' स्टारकास्ट के साथ भव्य बजट के चलते सुर्खियां बटोर रही है। फिल्म 350 करोड़ में बन रही है। 2.0 के बजट के बारे में सुनकर बॉलीवुड के निर्माता भी हैरान हैं। उनकी नजर अब इस फिल्म के वर्ल्डवाइड कारोबार पर है। ट्रेड एनालिस्ट अमूल मोहन बताते हैं, "जब साउथ इंडस्ट्री से 2.0 के 350 करोड़ बजट वाला बयान आया तो सब स्तब्ध थे। हम इसके छोटे से छोटे हिस्से के लिए संघर्ष कर रहे हैं। हालांकि, हॉलीवुड फिल्मों के आगे यह बजट कोई बड़ी बात नहीं है।" VFX के कारण बढ़ा बजट...

एक अन्य ट्रेड एनालिस्ट और एग्जीबिटर अक्षय राठी कहते हैं कि "2.0 इंडिया की सबसे महंगी फिल्म इसलिए है, क्योंकि इसमें महंगे VFX का इस्तेमाल हो रहा है। वे बेहद एडवांस हैं। साथ ही दूसरा बड़ा कारण रजनीकांत, अक्षय, एआर रहमान और निर्देशक शंकर का एकजुट होना है। इनकी फीस बहुत ज्यादा है। 'रोबोट' भी बड़े बजट की फिल्म थी, लेकिन इस बार अक्षय भी इसमें जुड़ गए। जिससे बजट में इजाफा होना स्वाभाविक है।"

2.0 के बजट बढ़ने के अहम कारण
- करीब 45 करोड़ एक फिल्म के लेने वाले अक्षय ने बजट में इजाफा किया। वे फिल्म में विलेन के रोल में हैं। 
- स्टंट सीन को फिल्माने के लिए कई इंटरनेशनल एक्शन डायरेक्टर और एक्सपर्ट को हायर किया गया है। फिल्म के क्लाइमैक्स में फिल्माया रजनीकांत-अक्षय का फाइट सीन का खर्च 20 करोड़ रुपए है। 
- अक्षय के मेकअप में तीन घंटे का समय लगता है। साथ ही उसे उतारने में एक घंटा खर्च होता है। इसका खर्च चार करोड़ रुपए है। अक्षय डॉ. रिचर्ड की भूमिका निभा रहे हैं, जो गलत एक्सपेरिमेंट के कारण कौआ बन गए हैं। उनका ड्रास्टिक मेक-ओवर हॉलीवुड मेकअप आर्टिस्ट सीन फुट करते हैं। 
- पिछले हफ्ते मुंबई में एक इवेंट में रजनीकांत और अक्षय का फर्स्ट लुक जारी हुआ। इस इवेंट का खर्च करीब छह करोड़ रुपए था। प्रोड्यूसर्स ने फिल्म प्रमोशन के लिए भी 40 करोड़ रुपए का बजट रखा है।

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget