आज करोड़ों लोगों को 2-2 लाख रुपए देने जा रहे हैं मोदी, जल्दी करें आवेदन


NEW DELHI: NOTE BAN के की अफरातफरी के बीच मोदी सरकार आज देश के गरीब लोगों को बड़ा तोहफा देने जा रही है। करोड़ों लोगों को आवास योजना के तहत दो दो लाख रुपए दिए जाएंगे।
नरेंद्र मोदी सरकार एक और महत्वकांक्षी योजना के तहत लोगों को तोहफा देने वाली है. सरकार ने गुरूवार बताया कि 'सबको आवास' योजना के तहत एक करोड़ मकान बनाने की योजना बनाई गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आगरा में इस योजना का शुभारंभ करेंगे।

केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने दौरान बताया कि प्रधानमंत्री मोदी 20 नवंबर को उत्तर प्रदेश के आगरा में इस योजना का शुभारंभ करेंगे जिसके तहत अगले तीन वर्ष में एक करोड़ आवासों का निर्माण किया जाना है। उन्होंने साक्षी महाराज के सवाल का जवाब देते हुए कहा, 'सरकार की परिकल्पना के अनुरूप 'वर्ष 2022 तक सभी के लिए मकान' के उद्देश्य को पूरा करने के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल ने उत्तरप्रदेश सहित पूरे देश में पूर्ववर्ती इंदिरा आवास योजना को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में पुनर्गठित करने को मंजूरी दी है।
उन्होंने कहा कि इस योजना के अंतर्गत 2016.17 से लेकर 2018.19 तक तीन वर्षों में एक करोड़ मकान बनाने की परिकल्पना की गई है. तोमर के अनुसार योजना के अंतर्गत मैदानी क्षेत्र में 1.20 लाख रुपए और पर्वतीय क्षेत्रों में 1.30 लाख रुपए की सहायता प्रदान की जाएगी।
उन्होंने कहा कि मौजूदा वित्त वर्ष में 33 लाख मकानों का निर्माण किया जाएगा.तोमर ने साक्षी महाराज के एक प्रश्न के उत्तर में बताया कि योजना के तहत उत्तर प्रदेश में अगले तीन साल में 12 लाख मकान बनाए जाएंगे।


Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget