अाप भी घर बैठे कमा सकते हैं 15-20 हजार रुपये, जानिएं ये 10 अासान तरीके

अाज कल तेजी से बढ़ रही पीढ़ी के साथ-साथ उनकी जरुरत भी बड़ी हो गई है अौर अाय कम हो तो कुछ कर नहीं सकते। ये फर्क नहीं पड़ता की अाप कितना कमा रहे हो लेकिन जब अाप बाहर खरीदारी के लिए जाते हैं अौर जब किसी की डिमाड़ पूरी नहीं कर पाते हैं तो अपने अाप को कोसते है। यह अाप के साथ ही नहीं बल्कि हर एक व्यक्ति के साथ होता है। अाप इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए स्थाई नौकरी के साथ एक पार्ट टाइम नौकरी की तलाश करते है अौर अपनी जरुरतों को पूरा करने की कोशिश करते हैं।
तो, अगर अाप उन लोगों को देख रहें है जो अच्छा पैसा कमा रहे हैं। अाप भी स्थाई नौकरी के साथ पार्ट टाइम नौकरी कर सकते हैं। यह लेख अापकी मदद कर सकता हैं देखिए कैसे…



डाटा एंट्री जॉब्स

अापके लिए डाटा एंट्री का काम पार्ट टाइम जॉब में एक अच्छा विकल्प हो सकता है अौर इस काम को अाप घर पर कर सकते हैं। इस काम को करने के बाद अाप घर बैठे डेटा अॉनलाइन भेज सकते है। लेकिन अापको अंग्रेजी टाइपिंग में उत्कृष्ट होना चाहिए व साथ में कम्प्यूटर एमएस वर्ड का भी ज्ञान होना चाहिए। यह जॉब अापके लिए बेहतर अॉप्सन हैं।

फार्म भरने

अाप पार्ट टाइम जॉब में घर बैठे फॉर्म भरने का काम कर सकते है। इसके लिए कम्पनी अाप को हर एक जानकारी अॉनलाइन के माध्यम से हर जानकारी विस्तार करेगा, जिसे अापकोे पूरी करनी है। इस नौकरी के लिए अावेदन करने के लिए अापको कम्प्यूटर का ज्ञान व इंटरनेट सर्फिंग का ज्ञान होना चाहिए अौर किसी भी वेबसाइट खोलनो के लिए पता होना चाहिए।

विज्ञापन पोस्टिंग

अापके पार्ट टाइम जॉब में विज्ञापन पोस्टिंग का कार्य एक अच्छा पार्ट हैं। अापको इसमें विभिन्न क्लासीफाइड वेबसाइटों पर कंपनी के विज्ञापन पोस्ट करना होता हैं। अाप जितने विज्ञापनों को वेबसाइटों पर पोस्ट करेंगे उतने ही पैसें भी प्राप्त होंगे। इस काम के लिए अापके पास लैपटॉप अौर इंटरनेट का होना जरुरी होता है। यह काम भी अापके लिए अच्छा होगा।

सेंडिंग एसएमएस

अापके लिए सेंडिंग एसएमएस का कार्य पार्ट टाइम के लिए सबसे साधारण काम हैं। इसमें कम्पनी अपने उत्पाद की जानकारी व योजनाअो को बढ़ावा देने के लिए लोगों तक एसएमएस के माध्यम से पहुंचाते है। ये काम महिलाएं भी अपने खाली समय में कर सकते हैं अौर अधिक पैसा कमा सकते है। सैंडिंग एसएमएस का कार्य सबसे अासान भी होता हैं।

कॉपी पेस्ट नौकरी

अाप के लिए कॉपी पेस्ट नौकरी के काम में किसी भी प्रकार से मानसिक व्यायाम कि जरुरत नही हैं। क्योंकि इस काम में अाप सिर्फ कंपनी द्वारा प्रदान की बात को कॉपी करके विभिन्न वेबसाइटों पर पेस्ट कर सकते है। इस काम में भी अापको जितनी पोस्ट करेंगे उतना ही पैसा कमाएंगे। इसके लिए अापको इंटरनेट का पूरा ज्ञान होना चाहिए। इन सभी के मुताबिक अाप इस जॉब के लिए अावेदन कर सकते है।

कंटेंट राइटिंग

अापके लिए कंटेंट राइटिंग का काम पार्ट टाइम के लिए सबसे बेस्ट हैं क्योंकि अाज के समय में हर एक कम्पनी को कंटेंट राइटिंग की जरुरत होती हैं। क्योंकि इसमें कम्पनी के बारे में लिखा जाता हैं एक कंटेंट राइटिंग का देखा जाता हैं कि कीतना अच्छा लिख सके। एक कंटेंट राइटर दोनो भाषा में हिंदी व अंग्रेजी में काम अाना चाहिए।

सेल्लिंग होममेड फूड्स

यह महिलाअों के लिए अच्छा पार्ट टाइम जॉब हैं, जिन महिलाअों को कुकिंग से प्यार हैं अौर जिन्हें कुकिंग करने में मजा अाता हैं उनके लिए यह जॉब बेहद अच्छी हैं क्योंकि अाज के समय में लोगों को अपने स्वास्थ्य को लेकर काफी सर्तक हैं, इसलिए वे मसालेदार खाध पदार्थ होटल के बजाय घर का बना खाना पसंद करते है। कई अॉनलाइन कंपनियां जो घर का बना भोजन की अापूर्ति के लिए कई गृहिणियों को काम का अवसर दे रहें है।

वर्चुअल कॉल सेंटर एजेंट

यह काम भी घर अाधारित काम हैं जिसके लिए अपने घर से किया जा सकता है। कई कंपनियों को आभासी कॉल सेंटर के लिए लोगो की जरुरत हैं। कॉल सेंटर में रोजगार कई प्रकार के है, लेकिन सबसे अाम हैं – टेलीमार्केटिंग, ग्राहक सेवा, सर्वेक्षण, बिक्री, सत्यापन, आदि जो अाप लोग घर बैठे कर सकते है।

चाइल्ड ट्यूटर/बाल अध्यापक

अाप के लिए पार्ट टाइम पैसे कमाने का सबसे अाम अाम तरीका हैं जो अाप दूसरे के बच्चों को पढ़ा कर कमा सकते हैं। कई माता-पिता एेसे हैं जिनके पास समय ना होने की वजह से बच्चों के साथ समय नहीं बिता पाते हैं अौप उन्हें अपने बच्चे के लिए एक निजी ट्यूटर की जरुरत होती हैं। अगर अाप के पास पर्याप्त समय हैं तो अाप बच्चों के साथ कुछ घंटें देकर भी पैसे कमा सकते है।


Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget