हैदराबाद : एयर इंडिया प्लेन को शिफ्ट कर रही एक क्रेन दिवार से जा भिड़ी, देखें तस्वीरें



हैदराबाद: एयर इंडिया का एक प्लेन हैदराबाद के बेगमपेट हवाईअड्डे की बिल्डिंग की दिवार पर तब जा गिरा जब एक क्रेन की मदद से उसे शिफ्ट किया जा रहा था। अधिकारियों का कहना है कि यह हादसा खतरनाक हो सकता था लेकिन सौभाग्यवश किसी को चोट नहीं पहुंची।

ट्रेनिंग अकादमी में शिफ्ट होना था
अधिकारी ने सूचना दी की 70 टन का (CHK) ए-320 एयरक्राफ्ट जो काम में नहीं लिया जा रहा था, उसे एयरपोर्ट से हटाकर एयर इंडिया ट्रेनिंग अकादमी शिफ्ट किया ज रहा था। सुबह 7 बजे के करीब यह वारदात हुई जब क्रेन अपना संतुलन खो बैठी और जहाज़ दिवार पर जा गिरा। 200 टन की क्रेन पुराने एयरपोर्ट रोड पर एक स्कूल के पास हाईटेक क्लब की दिवार पर जा गिरी और प्लेन को काफी नुकसान पहुंचा।
 


पुलिस अफसर के किरण ने कहा 'इस एयरक्राफ्ट को इस्तेमाल में नहीं लिया जा रहा था और उसे एयरपोर्ट से चार किलोमीटर दूर एक ट्रेनिंग संस्था में शिफ्ट किया जा रहा था। इसके लिए क्रेन सर्विस ली गई और आज जब एयरक्राफ्ट को उठाया जा रहा था तब क्रेन के बार मुड़ गए और सब कुछ ढह गया।'
 


2007 में जब से हैदराबाद की फ्लाइट ऑपरेशन का काम बेगमबेट से नए हवाई अड्डे पर शिफ्ट हुआ है तब से यह प्लेन विमानशाला में रखा हुआ था। सूत्रों की मानें तो भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण ने हाल ही में इस जहाज़ को हटाने के लिए कहा था।


Post a Comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget