पर्थ के वाका मैदान पर अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू कर सकते हैं कई नए चेहरे

नई दिल्ली: पर्थ में वाका मैदान पर कई नए चेहरे अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू कर सकते हैं। किसी तेज़ गेंदबाज़ के करियर शुरू करने के लिए वाका से बेहतर शायद ही कोई पिच हो। सीरीज़ के पहले ही मोहम्मद शमी के अनफ़िट हो जाने के बाद पंजाब के सीमर्स गेंदबाज़ बरिंदर सरां के लिए बेहतरीन मौक़ा है। स्विंग के कारण युवराज सिंह बरिंदर को अगला ज़हीर खान कहते हैं। 23 साल के बरिंदर कभी बॉक्सर बनना चाहते थे।

दाएं हाथ के मध्यक्रम बल्लेबाज़ और ऑफ़ स्पिनर गुरकीकत सिंह मान को भी उम्मीद है कि सीरीज़ में उन्हें भी अंतरराष्ट्रीय कैंप मिलेगा। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया 'ए' पर जीत में उनके ऑलराउंड प्रदर्शन की अहम भूमिका थी। तेज़ गेंदबाज़ ऋषि धवन मे 2014 में इंडिया 'ए' की ओर से ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन किया था। 25 साल के धवन नीचले क्रम के शक्तिशाली बल्लेबाज़ भी हैं। मध्य क्रम के आक्रामक बल्लेबाज़ मनीष पांडेय भी मौक़े की तलाश में हैं।

महेंद्र सिंह धोनी कहते हैं कि मेरी नजर में ऑस्ट्रेलिया बहुत अच्छी टीम है। उनकी तरह हमारी टीम में भी कई नए चेहर हैं। युवा खिलाड़ियों के लिए चुनौती को स्वीकार कर अच्छा प्रदर्शन करना होगा। दोनों टीमें इस वक्त बराबरी पर हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम दो नए खिलाड़ियों को मैदान पर उतारने की तैयारी कर चुकी है,जिसमें जोएल पेरिस और स्कॉट बोलैंड शामिल हैं। बाएं हाथ के गेंदबाज़ होने के कारण जोएल पेरिस वाका की तेज़ पिच पर खतरनाक साबित हो सकते हैं।

वहीं, एक और युवा तेज़ स्कॉट बोलैंड भी खेलने की उम्मीद कर रहे हैं। बोलैंड को डेथ ओवर्स का खतरनाक बॉलर माना जा रहा है। 24 साल के केन रिचर्डसन 3 साल बाद वापसी कर रहे हैं। कंगारू कप्तान स्टीवन स्मिथ ने कहा "हमारी गेंदबाज़ी में अनुभवी और युवा का मिश्रण है। ये सभी अच्छी गेंदबूाज़ी कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई युवा क्रिकेटर्स के लिए उत्साह का समय है। हमारे गेंदबाज़ वाका और गाबा के विकेट पर अच्छी गेंदबाज़ी करेंगे।" पर्थ की पिच तेज़ गेंदबाज़ों के लिए मददगार साबित होती रही है। इस बार भी गेंदबाज़ मैच का नतीज़ा तय करने को तैयार हैं।


Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget